• 24X7 contact No : 8982079600
Add Events Add News Add Issue

News

युवक - युवती परिचय सम्मलेन कोटा राजस्थान

धाकड़ मैट्रिमोनियल द्वारा अगला युवक - युवती परिचय सम्मलेन कोटा राजस्थान में आयोजित किया जाएगा अभी दिनांक तय नहीं की गयी है. जैसे ही दिनांक तय हो जाएगी आपको सभी को सूचित कर दिया जाएगा.

Start-date :02-Sep-2017 05:30 AM

End-date : 02-Sep-2017 05:30 AM

Location : Kota

अखिल भारतीय धाकड़ समाज युवक - युवती परिचय सम्मलेन – 2017

भोपाल में अपैक्स बैंक के पास समन्वय भवन में धाकड़ मेट्रोमोनियल द्वारा तीसरा युवक युवती परिचय सम्मेलन आयोजित किया गया था.....उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रेमनारायण पटेल,प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय धाकड़ महासभा थे,अतिथि के रूप में सुरजीत सिंह चौहान,सभापति,भोपाल नगर निगम,नरेंद्र सिंह चौहान मारसाब,सम्मान सिंह,अध्यक्ष,धरणीधर महासभा,राधेश्याम जी धाकड़पुरुषोत्तम धाकड़ एड्वोकेटजिला अध्यक्ष,अखिल भारतीय धाकड़ महासभा,जिला इंदौरकमल नागर प्रदेश महामंत्री,धाकड़ महासभा,मोना सुस्तानी,राष्ट्रीय अध्यक्ष धाकड़ महासभा,महिला इकाई,चेतना वर्मा,प्रदेश महामंत्री,किरार महासभा,डॉ.सुनील नागरसंगठन मंत्री,प्रदेश धाकड़ महासभा,प्रवीण नागर,अध्यक्ष,जनसेवा युवा मंडल,राकेश वर्मा भी थे.....उल्लेखनीय है कि मैट्रिमोनियल के डायरेक्टर ओम धाकड़ द्वारा रिश्तों को जोड़ने की इस नयी तकनीक परिचय सम्मेलन का ये लगातार तीसरा वर्ष है.....पहला परिचय सम्मेलन 2015 में नीमच में,दूसरा 2016 में इंदौर में और ये तीसरा परिचय सम्मेलन 2017 में भोपाल में आयोजित किया गया......शुरूआती दिक्कतों के बावजूद समाज जनों द्वारा परिचय सम्मेलन को अच्छा प्रतिसाद मिला...... ओम धाकड़ द्वारा पुरे धाकड़ समाज के देश भर में फैले सामाजिक बन्धुओ का डाटा इकठ्ठा कर उनके बीच रिश्ते जोड़ने का काम किया जा रहा है...ओम की इस कार्य में अपनी टीम की बड़ी मदद ह. भोपाल में 300 से अधिक युवक युवती परिचय सम्मेलन में रजिस्टर्ड हुए.....जिन्होंने धाकड़ मेट्रो...के द्वारा रिश्ता किया वो लोग भी अपने अनुभव साझा करने को साथ थे....प्रोग्राम के बीच में हमें हमारे समाज के गौरव और पूर्व मंत्री गण चुन्नीलाल जी धाकड़,राजस्थान और राजकुमार पटेल मध्यप्रदेश ने ज्वाइन किया,और अंत तक हमारे साथ सहज़ रूप से बने रहें....शैलेंद्र पटेल और न्यायाधीश ओमप्रकाश वोहरा ने भी कार्यक्रम में शिरक़त की .और ओम धाकड़ और आपकी पूरी टीम को इस महीनों की मेहनत से सफल होते हुए देखना कल अच्छा लगा....आप आगे बढ़ो,आपने सामाजिक रिश्तों की नयी डिजिटल परिभाषा गढ़ी है,आप की इस दृढ़ इच्छाशक्ति को सभी सामाजिक पदाधिकारी प्रणाम करते है...आपके द्वारा रिश्तों के साथ सभी सामाजिक बन्धुओ के व्यवसाय की जानकारी का ऍप भी इस मौके पर दिखाया गया....ये तकनीक निश्चित रूप से सामाजिक विकास में मिल का पत्थर साबित होंगी..

Requirement for marketing executive

धाकड़ समाज के अविवाहित युवक  युवतियों का डाटा एकत्रित करने हेतु युवको की आवश्यकता है जिनकी शैक्षणिक योग्यता काम से काम 10th पास हो .

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे.

धाकड़ मैट्रिमोनियल

मोबाइल - 9907740988

अखिल भारतीय किरार क्षत्रिय नवयुवक मंड़ल द्वारा सामुहिक

अखिल भारतीय  किरार क्षत्रिय नवयुवक मंड़ल  रायसेन (बरेली )" द्वारा सामुहिक विवाह सम्मेलन 29/04/2017 , स्थान - किरार भवन बरेली , समय 10.00 बजे से आपके आगमन तक

छिंदवाड़ा   प्रथम आदर्श सामूहिक विवाह सम्मलेन 29 अप्रैल 2017 

अखिल भारतीय  किरार क्षत्रिय महासभा, छिंदवाड़ा  प्रथम आदर्श सामूहिक विवाह सम्मलेन 29 अप्रैल 2017  

श्री धाकड़ समाज सामूहिक विवाह सम्मलेन 2017

श्री धाकड़ समाज सामूहिक विवाह सम्मलेन मलकी माता मंदिर परिसर

श्री धाकड़ समाज सप्तम सामूहिक विवाह सम्मेलन 

चौकडी़ बरखेड़ा झोपड़ियाँ कंजाड़ा   
विवाह स्थल -  माल की माता मंदिर परिसर झोपड़ियाँ कंजाड़ा 

सामुहिक विवाह सम्मेलन सम्पन्न 23 अप्रैल 2017

आज ग्राम घिचलाय में 22 जोडे व रनायल क़ला ज़िला देवास में 26 जोडे का धाकड समाज सामुहिक विवाह सम्मेलन सम्पन्न  

निःशुल्क सामूहिक विवाह सम्मलेन 29 अप्रैल 2017

निःशुल्क सामूहिक विवाह सम्मलेन अप्रैल
धाकड़ समाज बारहगाव क्षेत्र राजोद जिला धार (म.प्र.)

प्रथम निःशुल्क सामूहिक विवाह सम्मलेन 30 अप्रैल 2017

प्रथम निःशुल्क सामूहिक विवाह सम्मलेन 30 अप्रैल 2017

धाकड़ किरार समाज द्वारा सामूहिक आदर्श विवाह

धाकड़ किरार समाज द्वारा सामूहिक आदर्श विवाह  37 वा सम्मलेन 

Update Dhakar matrimonial app

धाकड़ मैट्रिमोनियल एप्प में कुछ नए विकल्प जोड़े गए है, धाकड़ मैट्रिमोनियल मोबाइल एप्प इस्तेमाल करने वाले सभी लोगो से जो राय ली गयी थी और आप सबकी जो सलाह थी विकल्प जोड़ने की वो सभी विकल्प जोड़ दिए गए है जैसे जीवन साथी के बारे में आपकी प्राथमिकता (preferences) इसके अलावा और भी कई विकल्प जोड़े गए है. आप मोबाइल एप्प को प्ले स्टोर से अपडेट कर ले. एप्प अपडेट करने के बाद आप अपना पासवर्ड रिकवर करना होगा इसके लिए आपको फॉरगॉट पासवर्ड(Forgot Password) विकल्प चुनकर अपना रजिस्टर्ड नंबर डाले. आपके मोबाइल पर sms के जरिये नया पासवर्ड आपको मिल जाएगा. इसकी मदद से आप एप्प में लॉगिन करे एवं अपनी जानकारी अपडेट कर ले. अब आप एक से ज्यादा फोटो भी अपलोड कर सकते है अगर आपको अपडेट करने में या पासवर्ड रिकवर करने में किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना पड़े तो आप तुरंत संपर्क करे –

Update app link - https://play.google.com/store/apps/details?id=sashwati.com.metrimonial&hl=en

9753392565, 8982079600, 8982089600

sammelan

vivah sammelan

Congulations Dhakad girl

कु. अंकिता धाकड़ बनीं I.A.S. ,
धाकड समाज का नाम किया रोशन ,
सीधे आई.ए.एस. बनने वाली समाज की पहली प्रतिभा.

बहुत बहुत बधाईयां व शुभकामनाएं ।

Update and Download App

अपनी पसंद की प्रोफाइल चुनकर आप उन्हें अपना निवेदन (Request) भेज सकते है. अपनी प्रोफाइल में एक से ज्यादा फोटो ऐड कर सकते है. अपना व्यवसाय धाकड़ मैट्रिमोनियल में जोड़ सकते है. धाकड़ मैट्रिमोनियल मैरिज मेनू से जुड़े और समाज के लोगो तक पहुचाये. एक बार धाकड़ मैट्रिमोनियल एप्प जरूर डाउनलोड करे. जिनके पास पहले से डाउनलोड है वो एप्प अपडेट कर ले. इस दौरान अगर आपको कोई प्रॉब्लम आये तो आप बेझिजक संपर्क करे.

8982079600

App Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=sashwati.com.metrimonial&hl=en

 

धन्यवाद

माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी से मिले

माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी से मिले राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राधेश्याम धाकड व श्री सनमान सिंह जी
.............................................
ग्वालियर में बरौआ सडक हादसे के मृतकों व घायलों को शीघ्र मुआवजा देने की मांग की , माननीय मुख्यमंत्री जी ने दिया शीघ्र निराकरण का आश्वासन
.............................................
 
विगत 2 जुलाई 2017 को ग्वालियर में बरौआ के निकट हुए सडक हादसे में हमारे किरार समाज के 8 लोगों की मौत हो गयी थी जिसमें मुरैना जिले के  ग्राम अलापुर के 6 लोगों व ग्राम विशंगपुरा के 2 लोगों की मृत्यु हो गयी थी ।
 
इस संबंध में आज बुधवार , दिनांक 12.7.2017 को भोपाल में  मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री व किराड धाकड रत्न श्री शिवराज सिंह चौहान जी से अखिल भारतीय किराड धाकड क्षत्रिय समाज कल्याण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व वरिष्ठ भाजपा नेता श्री राधेश्याम धाकड जी  , राष्ट्रीय श्री धरणीधर समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष व वरिष्ठ भाजपा नेता श्री सनमान सिंह जी , कल्याण महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व तेंदुखेडा , जिला नरसिंहपुर के पूर्व विधायक श्री भैयाराम पटेल जी  तथा नवनियुक्त राष्ट्रीय महामंत्री श्री परसराम सिंह किरार जी ने मुलाकात की ।
 
माननीय मुख्यमंत्री जी ने इस संबंध में शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया । उन्होंने कल्याण महासभा द्वारा आज दिए गए प्रस्ताव -पत्र पर अपने हस्ताक्षर कर प्रशासनिक अधिकारियों को इस प्रकरण का शीघ्र निराकरण करने हेतु निर्देशित किया ।
 
उल्लेखनीय है कि पूज्य राष्ट्रीय संत श्री लहरी महाराज जी के आग्रह पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राधेश्याम धाकड जी व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सनमान सिंह जी आज माननीय मुख्यमंत्री जी से मिले व सडक हादसे के समाजबंधुओं को अधिक से अधिक मुआवजा दिए जाने की मांग की ।
 
कल्याण महासभा द्वारा दिए गए इस प्रस्ताव में प्रत्येक मृतक के परिजनों को 15-15 लाख रुपये व घायलों के लिए 2-2 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की मांग माननीय मुख्यमंत्री जी से की गयी है जिस पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया ।
 
पदमसिंह धाकड M.A.English
राष्ट्रीय प्रवक्ता ,
अ.भा.किराड धाकड क्षत्रिय समाज कल्याण महासभा ,
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रवक्ता ,
राष्ट्रीय श्री धरणीधर समिति ,
पूर्व पत्रकार , दैनिक भास्कर , आचरण , ग्वालियर ।

Visit Dhakar Matrimonial page

महाभारत काल में योगिराज श्रीकृष्ण जो मुकट व वंशीधर रहे थे दाउबलराम जो हलधारण करने के कारण हलधर कहलाये ने पुरूषार्थी कृषकों को संगठित किया और कृषि कार्य को करते हुए क्षात्रधर्म का पालन करने के लिऐ प्रेरित किया, वे क्षत्री ही ''धाकड क्षत्रिय'' कहलाये। 
 
बलदाउजी को धरणीधर भी कहते हैं यह शेषनाग अवतार थे। उपरोक्त की पुनरावृति वि० सं.११४० में अजमेर के राजा बीसल देव के समय में हुई । जो कृषक क्षत्रीयत्व को भूलकर के कृषि कार्य में लगे हुए थे, साथ ही युद्ध में क्षत्रीयों के वीरगति को प्राप्त हो जाने से संखया कम हो रही थी। उस समय बीसल देव को उसके सहयोगी मालवा नरेश उदयादित्य परमार ने एक युक्ति बतलाई।
 
तद्नुसार उन्होनें उन कृषकों को जो मूलतः क्षत्रीय ही थे, संगठित किया और उनके वह स्वयं ही अधिनायक बने।उस समूह का नाम उन्होंने धरा को खड करने वाला अर्थात् भूमि को जोतने वाला ''धरखड'' क्षत्रीय रखा। जो कालान्तर में परिवर्तित होकर धाकड कहलाया।
 
इसी तरह की धाकड़ समाज के गौरव और अहम जानकारी के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें 
 

सावन के झूले एवं उनका महत्व

सावन में बारिश होना और भोलेनाथ के दर्शन का जितना महत्व हैं उतना ही सावन में नीम या आम के पेड की छाव के निचे झूले का भी, झूला प्रेम व खुलेपन का प्रतिक हैं श्री कृष्ण भी अपनी बांसुरी की धुन में खो जाते और गोपिया उन्हें झूला झुलाती रहती, पुरातन काल में राजा-महाराजा भी सुकून व शांति के लिए झूले की गोद में अपना समय व्यतीत करते थे. झूला सिर्फ एक खेल या आनंद का साधन नहीं ये कही ना कही आपकी झिझक और कई अंदरूनी डरो को भी दूर करता हैं. खैर आज ये उतने चलन में नहीं फिर भी बहुत से घरों में लोग इसे शौख के लिए रखे हुए हैं वैसे आज बाजार में कई तरह के झूले मौजूद हैं अलग-अलग प्रकार रूप रंग व आकार के भी कुछ समय पहले स्कूलों में भी झूले का बड़ा महत्व था पर धीरे धीरे इन कंप्यूटर्स ने इन्हें दूर कर दिया.

New Address of Dhakar Matrimonial

315 Business Skypark,
A.B. Road, Indore, M.P.
Ph: +91-731-4979600
Mobile : +91 - 8982079600, +91 - 8982089600

मुख्यमंत्री से मिला 200 लोगों का प्रतिनिधिमंडल

भोपाल । मेरे होते हुये पीड़ितों को चिंता करने की जरूरत नही। पढ़ी लिखी महिलाओं को नोकरी, बेरोजगारों को धंधा तथा बच्चों की पढ़ाई की पूरी जिम्मेदारी में लेता हूँ जो दुर्घटना में चले गये उन्हें तो में लोटा नहीं सकता लेकिन पीड़ितों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दूंगा। कोई दिक्कत आये 'तो में है ना', यह बात आज अलापुर व विशंगपुरा के पीडितों के साथ दादा मान सिंह जी के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधिमंडल से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कही। इस अवसर पर मुख्यमंत्री से आवास पर मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ भाजपा नेता व समाजसेवी दादा श्री मान सिंह जी, मंत्री श्री रूषतम सिंह जी, विधायक श्री लाखन सिंह यादव जी, विधायक श्री नीटू सिकरवार जी, विधायक श्री सूवेदार सिंह सिकरवार जी, विधायक श्री भारत सिंह कुशवाहा, किरार क्षत्रिय महासभा राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमती सारिका राकेश वर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेत्री श्रीमती अरूणा किरार, जिलाध्यक्ष श्री रामनरेश सिंह किरार, कल्याण महासभा जिलाध्यक्ष श्री चित्र सिंह जी,पत्रकार सुरजीत सिंह, पत्रकार श्री पदम सिंह जी, पत्रकार श्री अनिल सिंह जी, पत्रकार श्री नीरज सिंह जी जिलाध्यक्ष युवा श्री मनोज राजपूत सहित लगभग 200 लोगों ने मुख्यमंत्री जी मुलाकात की, और अनेक मांग रखी। उन्होंने मांग को गंभीरता से सुना, हल करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर पार्षद श्री दिग्विजय सिंह जी, रिटा. श्री रघुनाथ सिंह जी.श्री किरार क्षत्रिय महासभा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मान सिंह जी, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष मुरैना श्री केदार सिंह बाबू जी, श्री चंद्रभान सिंह जी, जिलाध्यक्ष शिवसेना व कल्याण महासभा इंजी.श्री भूपेन्द्र सिंह किरार जी, सरपंच श्री रिंकू किरार जी, प्रदेश उपाध्यक्ष ऋषि यादव, जिला उपाध्यक्ष श्री सत्यभान सिंह जी, श्री अशोक सिंह जी, श्री मातादीन सिंह जी, पूर्व जनपद सदस्य श्री लाखन सिंह जी, श्री रामनरेश सिंह जी, श्री रामसेवक सिंह जी, जिला उपाध्यक्ष भाजपा श्री प्रेम सिंह राजपूत जी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भाजपा युवा मोर्चा श्री जनेंद्र सिंह जी, श्री जितेंद्र सिंह यादव जी, श्री लाला किरार, राम किरार, सुनील सिंह जी पत्रकार, जिला उपाध्यक्ष श्री अरूण किरार, महामंत्री श्री राजेश किरार जी, श्री मनोज राजपूत जी, श्री राजेश सिंह (सोहरा) श्री धर्मेन्द्र सिंह जी (टोपी) श्री धर्मेन्द्र सिंह(गडाजर) सहित अलापुर, बिशंगपुरा गांव के सभी पीड़ित परिजन के साथ उनकी महिलाएँ और बच्चे मुख्यमंत्री जी के आवास पर उपस्थित थे।
======================
सुरजीत सिंह
पत्रकार
ग्वालियर
======================

Dhakad Only

कई दिनों से ये सवाल मन में आ रहा है कि धाकड़ समाज जो चार वर्गों में बंटा हुआ है धाकड़, नागर, मालव, किरार. क्या हमें ये वर्ग भूलकर एक नही होना ....

Read More

क्या है कावड़ यात्रा ? सावन में ही क्यों की जाती है ? क्या है

कावड़ यात्रा मतलब शिव भक्तो की आस्था एवं मस्ती की यात्रा|  यह यात्रा सावन के महीने में ही क्यों की जाती है ????

....

Read More

हमारे धाकड़ समाज की वर्तमान स्थिति ..

नमस्कार, आत्मप्रिय अनुजो व आदरणीय अग्रजो
हमारे किरार धाकड़ समाज की वर्तमान स्थिति ..
 जरूरतों .. समस्यायों ..
निराकरण के उपायो....

Read More
Get premium Membership